blackberry is ready to launch new 5G smartphones in 2021

एक समय की बेहद लोकप्रिय स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Blackberry एक बार फिर से वापसी करने को तैयार है। दरअसल, कंपनी अगले साल की पहली छमाही में 5G एंड्रॉयड स्मार्टफोन को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। खबरों के मुताबिक ब्लैकबेरी का ये एंड्रॉयड स्मार्टफोन फिजिकल कीबोर्ड के साथ लॉन्च किए जा सकते हैं।

इसी साल यह खबरें आई थी कि Blackberry ने TCL के साथ अपनी साझेदारी तोड़ दी है। इसके बाद से अनुमान लगाया जाने लगा कि Blackberry का नाम स्मार्टफोन मार्केट में शायद ही फिर से लिया जाए। दरअसल, ब्लैकबेरी Onward Mobility और FIH Mobile Limited के साथ साझेदारी करके अगले साल 5G स्मार्टफोन को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है।

अगर आप Blackberry के फैन है तो आपके लिए एक बुरी खबर है क्योंकि शायद ही ये स्मार्टफोन भारत में लॉन्च किए जाए। खबरों के मुताबिक ब्लैकबेरी ये 5G स्मार्टफोन साल 2021 की पहली छमाही में लांच करेगी लेकिन यह स्मार्टफोन नॉर्थ अमेरिका और यूरोप में ही लॉन्च किए जाएंगे।

ब्लैकबेरी के इन नए स्मार्टफोन की हाईलाइट इनकी सिक्योरिटी फीचर्स से जुड़ी है। खबरों के मुताबिक ब्लैकबेरी Onward Mobility के साथ जुड़कर एक सिक्योर एंड्रॉयड एक्सपीरियंस देने का प्रयास करेगी।

ये भी पढ़िए : iPhone 12 के तगड़े फीचर्स के आगे कोई भी एंड्रॉयड फोन नहीं टिक पाएगा

अभी इस बात की पुष्टि करना संभव नहीं है कि कंपनी अगले साल कितने 5G स्मार्टफोन लांच करने की तैयारी कर रही है। यह देखना होगा कि कंपनी यदि एक से ज्यादा स्मार्टफोन लॉन्च करती है तो क्या सभी स्मार्टफोन में फिजिकल कीबोर्ड देखने को मिलता है या फिर कुछ बड़ी एज टू एज स्क्रीन के स्मार्टफोन भी मौजूद होंगे ?

पिछले कुछ वर्षों में भी ब्लैकबेरी ने एंड्रॉयड स्मार्टफोन मार्केट में वापसी की थी। हालांकि, बेहद लोकप्रिय स्मार्टफोन ब्रांड सैमसंग, शाओमी, एप्पल, गूगल एवं वनप्लस के सामने ब्लैकबेरी बिल्कुल फ्लॉप साबित हुई। खास तौर पर भारतीय मार्केट में ब्लैकबेरी के स्मार्टफोन कब आए और कब चले गए किसी को पता ही नहीं चला।

यही कारण हो सकता है कि ब्लैकबेरी के नए 5G स्मार्टफोन शुरुआत में केवल नॉर्थ अमेरिका और यूरोप में ही लांच किए जाएंगे। अभी कंपनी की ओर से भारत में इन स्मार्टफोन की लॉन्च के विषय में कुछ ऑफिशियल नहीं किया गया है।

लेटेस्ट पोस्ट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here