asus-zenfone-7-to-launch-on-26-august

पिछले साल लॉन्च हुए Asus 6Z स्मार्टफोन के बारे में तो आप जरूर जानते होंगे। दरअसल, यह स्मार्टफोन इसके फ्लिप कैमरा मैकेनिज्म के कारण काफी सुर्खियों में आया था। एक बार फिर से कंपनी फ्लिप कैमरे की वापसी अपने स्मार्टफोन में करने वाली है। दरअसल, कंपनी Asus 6Z स्मार्टफोन के अपग्रेड यानी Asus Zenfone 7 स्मार्टफोन को 26 अगस्त को लॉन्च करने वाली है।

26 अगस्त को यह स्मार्टफोन ताइवान में लॉन्च किया जाने वाला है। भारत में स्मार्टफोन के लॉन्च के विषय में अभी कोई स्पष्ट जानकारी सामने नहीं आई है। यहां तक कि इस स्मार्टफोन के नाम को लेकर भी अभी केवल अनुमान लगाया जा सकता है। जिस प्रकार Asus Zenfone 6 स्मार्टफोन को भारत में Asus 6Z के नाम से लांच किया गया था। उस प्रकार हो सकता है Asus Zenfone 7 स्मार्टफोन भी भारत में Asus 7Z के नाम से लांच किया जाए।

इस स्मार्टफोन की भारत में लांच डेट, नाम एवं कीमत की जानकारी भले ही सामने ना आई हो लेकिन इस फोन के संभावित स्पेसिफिकेशंस सामने आ चुके हैं। कयास लगाए जा रहे हैं कि Asus Zenfone 7 स्मार्टफोन में फ्लैगशिप प्रोसेसर स्नैपड्रेगन 865 देखने को मिल सकता है। वहीं दूसरी ओर Asus Zenfone 7 Pro स्माटफोन में स्नैपड्रेगन 865 प्लस होने की संभावना बताई जा रही है।

चलिए अब बात कर लेते है फोन में मिलने वाले कुछ संभावित स्पेसिफिकेशंस की। सबसे पहले बात करते है डिस्प्ले की। Asus Zenfone 7 में 6.7-इंच का डिस्प्ले दिया जा सकता है। स्टोरेज की बात करे तो 512GB तक ऑनबोर्ड स्टोरेज दिए जाने की उम्मीद है। इस फोन में एक बड़ी बैटरी दी जा सकती है।

दरअसल, फोन में  4,115mAh की बैटरी हो सकती है जो 30W फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करेगी। कनेक्टिविटी के लिए फोन में वाई-फाई 6, ब्लूटूथ वी 5 और एनएफसी जैसे फीचर्स मौजूद हो सकते है।

जब यह स्मार्टफोन भारतीय मार्केट में लॉन्च होगा तो इसकी सीधी टक्कर OnePlus 8 से होगी। दरअसल, OnePlus 8 स्मार्टफोन कंपनी का एक लेटेस्ट फ्लैगशिप स्मार्टफोन है जो ₹41,999 की शुरुआती कीमत पर मौजूद है।

हाल ही में Google Pixel 4a स्मार्टफोन भी लॉन्च किया गया है। हालांकि, अभी इस स्मार्टफोन की भारतीय कीमत का खुलासा नहीं किया गया है। कीमत का खुलासा होने के बाद यह स्मार्टफोन भी Asus Zenfone 7 के लिए एक कड़ा कंपटीशन होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here