Asus 6Z लॉन्च हुआ भारत में, कीमत OnePlus 7 से भी कम है ! , Asus 6Z launcher in India, know the specifications and price


असूस ने कल भारत में अपना नया फ्लैगशिप स्मार्टफोन असूस 6Z लॉन्च कर दिया है। दरअसल,यह स्मार्टफोन कुछ समय पहले ही स्पेन में लॉन्च कर दिया गया था जिसके बाद से फोन में मौजूद जबरदस्त स्पेसिफिकेशंस काफी सुर्खियां बटोर रहे थे। दरअसल, इस स्मार्टफोन की मुख्य खासियत फोन में मौजूद फ्लिप कैमरा है जो रीयर कैमरे के साथ साथ फ्रंट कैमरे का भी कार्य करता है। परफॉर्मेंस के मामले में भी यह स्मार्टफोन काफी चमकता है क्योंकि फोन में फ्लैगशिप प्रोसेसर स्नैपड्रेगन 855 इस्तेमाल में लाया गया है साथ ही 8GB रैम तक के विकल्प मौजूद है।

Asus 6Z लॉन्च हुआ भारत में, कीमत OnePlus 7 से भी कम है ! , Asus 6Z launched in India, know the specifications and price

सबसे पहले बात करते हैं फोन में मिलने वाली डिस्पले की, आसुस के इस स्मार्टफोन में 6.46 इंच का फुल HD+ डिस्प्ले दिया गया है, जिसका ऑस्पेक्ट रेशियो 19.5:9 है। Asus 6Z का डिस्प्ले टॉप पर कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास की कोटिंग से प्रोटेक्टेड भी है। हालांकि इस कीमत पर अन्य फ्लैगशिप स्मार्टफोन में अमोलेड डिस्पले देखने को मिलती है लेकिन आसुस के अनुसार यह एलसीडी डिस्पले काफी ब्राइट है जो आउटडोर कंडीशन में भी काफी अच्छे से कार्य करने में सक्षम हैं। अगर परफॉर्मेंस की बात की जाए तो जैसा कि हम आपको पहले ही बता चुके हैं कि यह स्मार्टफोन क्वालकॉम स्नैपड्रेगन 855 प्रोसेसर के साथ आता है साथ ही फोन में एंड्रॉयड 9.0 पाई पर आधारित जेन यूआई डी गई गई है। इस स्मार्टफोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 855 फ्लैगशिप प्रोसेसर दिया गया है। स्मार्टफोन 6GB/8GB रैम और 128GB/256GB स्टोरेज ऑप्शन में आया है। माइक्रोएसडी कार्ड का इस्तेमाल करते हुए फोन के स्टोरेज को 1TB तक बढ़ा सकते हैं।

ये भी पढ़िए : Google Pixel 3XL की कीमत में हुई ₹28,000 की बड़ी कटौती, फ्लैगशिप फोन खरीदना का सही समय !

कैमरा डिपार्टमेंट की बात की जाए तो फोन में मौजूद फ्लिप कैमरा मेकैनिज्म इस स्मार्टफोन का हाईलाइट फीचर है जिसके कारण यह स्मार्टफोन जबरदस्त सुर्खियां बटोर रहा है। यह स्मार्टफोन रियर ड्यूल कैमरा सेटअप के साथ आता है। जिसमें मुख्य सेंसर 48MP और सेकेंडरी सेंसर 13 मेगापिक्सल का है। फोन में 123 डिग्री अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस दिया गया है। यह रियर कैमरा पॉप अप के साथ बाहर आता है और रोटेट होकर फ्रंट कैमरे का भी काम करता है।

Asus 6Z लॉन्च हुआ भारत में, कीमत OnePlus 7 से भी कम है ! , Asus 6Z launched in India, know the specifications and price
इस फ्लैगशिप स्मार्टफोन में लगभग सभी स्टैंडर्ड कनेक्टिविटी विकल्प मौजूद है उदाहरण के तौर पर फोन में 3.5mm ऑडियो जैक, यूएसबी टाइप C पोर्ट, रियर माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है। अभी स्मार्टफोन में ऐंड्रॉयड 9.0 पाई ओएस दिया जा रहा है। इस फोन में 5,000 mAh की बैटरी है, जिसमें फास्ट चार्जिंग के लिए क्वॉलकॉम क्विक चार्ज 4.0 सपॉर्ट दिया गया है।
कीमत और उपलब्धता की बात की जाए तो भारत में वनप्लस 7 स्मार्टफोन को कड़ी टक्कर देने के लिए आसुस 6Z स्मार्टफोन की कीमत काफी आकर्षक रखी गई है। दरअसल, इस स्मार्टफोन की शुरुआती कीमत 31,999 रुपये है। यह कीमत 6GB रैम और 64GB स्टोरेज वाले वेरियंट की है। वहीं, 6GB रैम और 128GB स्टोरेज वाले वेरियंट की कीमत 34,999 रुपये है। वहीं, इस स्मार्टफोन के टॉप वेरियंट की कीमत 39,999 रुपये है। फोन के टॉप वेरियंट में 8GB की रैम और 256GB का स्टोरेज दिया गया है। यह स्मार्टफोन ई-कॉमर्स वेबसाइट फ्लिपकार्ट से खरीदा जा सकता है। इस स्मार्टफोन की पहली सेल 26 जून दोपहर 12:00 बजे से होगी।
हम आपसे जानना चाहेंगे आप इस स्मार्टफोन के फ्लिप कैमरा मैकेनिज्म के बारे में क्या कहना चाहेंगे, नीचे कमेंट बॉक्स में लिखकर जरूर बताइए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here