apple-to-launch-affordable-airpods-and-macbook-pro-after-affordable-iphone-se

हाल ही में एप्पल के सस्ते iPhone SE को लॉन्च किया गया है। ये एप्पल का सबसे सस्ता आईफोन है। हालांकि भारत में इसकी कीमत ₹42,500 रखी गई है। US मार्केट में स्मार्टफोन और भी सस्ता है। US की मार्केट में $399 की शुरुआती कीमत पर लांच किया गया है। यह कीमत भारतीय रुपए में करीब ₹30,000 होती है। हाल ही में कुछ नई रिपोर्ट के मुताबिक एप्पल कुछ सरप्राइजिंग कर सकता है। सस्ते आईफोन के बाद अब सस्ते AirPods और सस्ता मैकबुक प्रो भी लॉन्च हो सकता है।

ये भी पढ़िए | OnePlus 8 सीरीज की कीमत का हुआ खुलासा,शुरुआती कीमत ₹41,999

कोरोना महामारी के चलते एप्पल को अपने काफी प्लांट्स बंद करने पड़े। इससे एप्पल के प्रोडक्शन पर असर पड़ा। ज़ाहिर है इससे एप्पल की सेल भी प्रभावित हुई। यही मुख्य कारण है कि एप्पल सस्ते गैजेट लांच कर रहा है। खबरों की मानें तो एप्पल की नई लॉन्च इवेंट दूर नहीं है। अगले महीने मई में ही एप्पल सस्ते आईफोन मैकबुक प्रो और एयरपोरड पर से पर्दा उठा सकता है। हालांकि एप्पल के द्वारा इस बात की पुष्टि नहीं की गई है। एप्पल पहले भी अपने प्रोडक्ट्स के विषय में लॉन्च से पहले कभी जानकारी नहीं देता आया है।

सस्ते AirPods भी होंगे लॉन्च

जैसा कि आप जानते ही हैं एप्पल के AirPods की कीमत काफी ज्यादा है। खासतौर पर भारतीय मार्केट में इनकी कीमत काफी अधिक है। ऐसे में सस्ते एयरपोड काफी भारतीयों को आकर्षित कर सकते हैं। अभी इन एयरपोड की कीमत और फीचर्स के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है। लेकिन यह तय है कि इनकी कीमत ओरिजिनल एयरपोड से कम होगी।

सस्ता MacBook Pro भी लाएगा एप्पल

सूत्रों के मुताबिक सस्ते मैकबुक प्रो की डिस्पले 13 इंच बताई जा रही है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक सस्ता मैकबुक प्रो पिछले मॉडल से काफी अलग बताया जा रहा है। एप्पल इस सस्ते मैकबुक प्रो को 13 इंच और 15 इंच डिस्प्ले साइज में लॉन्च कर सकता है। जैसा हमने पहले बताया अगले महीने एप्पल की इवेंट में यह भी लॉन्च किया जा सकता है।

iPhone SE Plus भी लॉन्च से दूर नहीं

हाल ही में अपना सस्ता iPhone SE लांच किया है। ये स्मार्टफोन आईफोन 8 की बॉडी में आईफोन 11 के इंटरनल लेकर आया है। iPhone SE की बॉडी जहां काफी साधारण है वही फोन में मौजूद प्रोसेसर सुर्खियों में बना हुआ है। iPhone SE के रीयर में एक ही कैमरा दिया गया है। हम आशा कर सकते हैं कि iPhone SE Plus में डुअल कैमरा सेटअप देखने को मिल सकता है।

ये भी पढ़िए | 100 करोड़ रुपए के स्मार्टफोन बिके मात्र 1 मिनट में, OnePlus का चला जादू

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here