apple-launches-iphone-se-2020-here-is-the-specifications-and-price

पिछले काफी समय से एप्पल के अफॉर्डेबल आईफोन की खबरें आ रही है। आखिरकार एप्पल के द्वारा iPhone SE 2020 लॉन्च कर दिया गया है। यह स्मार्टफोन डिजाइन के मामले में काफी हद तक आईफोन 8 से मिलता जुलता है। ऐसे में 2020 में इस स्मार्टफोन का डिजाइन तो काफी आउटडेटेड लगता है। फोन की सबसे बड़ी खासियत इसका परफॉर्मेंस है। इस स्मार्टफोन में एप्पल की A13 Bionic चिपसेट का इस्तेमाल किया गया है। बताते चलें लेटेस्ट iPhone 11 सीरीज में यही चिपसेट दी गई है।

कीमत और उपलब्धता की बात करे तो इसकी शुरुआती कीमत 399 डॉलर (करीब 30,500 रुपये) रखी गई है। बताते चले इसके दो और स्टोरेज वेरियंट्स लॉन्च हुए हैं। फोन के 128 जीबी स्टोरेज मॉडल की कीमत 449 डॉलर (करीब 34,300 रुपये) और 256 जीबी स्टोरेज मॉडल की कीमत 549 डॉलर (करीब 42,000 रुपये) रखी गई है। जानकारी के मुताबिक फोन को 17 अप्रैल से ही प्री-ऑर्डर किया जा सकेगा और शिपिंग 24 अप्रैल से शुरू हो जाएगी।

ये भी पढ़िए | OnePlus 8 Pro और OnePlus 8 हुए लॉन्च, स्नैपड्रेगन 865 और 12GB रैम मौजूद

iPhone SE 2020 स्मार्टफोन को तीन कलर ऑप्शन में लॉन्च किया गया है। यह स्मार्टफोन ब्लैक, वाइट और प्रोडक्ट रेड कलर में उपलब्ध है। इस डिवाइस की खरीदारी पर एप्पल के द्वारा एक ऑफर भी दिया जाएगा। इस स्मार्टफोन को खरीदने पर एप्पल के द्वारा एक साल के लिए यूजर को एप्पल प्लस टीवी का फ्री सब्सक्रिप्शन दिया जा रहा है।

इस स्मार्टफोन की खासियत इसका परफॉर्मेंस और कैमरा बताया जा रहा है। जैसे कि पहले हमने आपको बताया फोन का डिजाइन काफी आउटडेटेड है जो 2020 में काफी पुराना लगता है। इस कीमत पर एप्पल के द्वारा किसी बेहतरीन डिस्प्ले की भी आशा नहीं की जा सकती। डिस्पले की बात करे तो इसमें 4.7 इंच का डिस्प्ले टॉप और बॉटम पर चौड़े बैजल्स के साथ दिया गया है। फोन मेंं होम बटन पिछले मॉडल्स की तरह टचआईडी के साथ दिया गया है।

कैमरा डिपार्टमेंट की बात करें तो फोन में केवल रियल सिंगर कैमरा देखने को मिलेगा। फोन में 12 मेगापिक्सल प्राइमरी कैमरा फ्लैश के साथ दिया गया है। बताया जा रहा है कि नए चिप की एचडीआर टेक्नॉलजी की मदद से यह शानदार फोटो क्लिक कर सकेगा, जो कई शॉट्स को कंबाइन कर फाइनल रिजल्ट देती है। अब यह देखना दिलचस्प रहेगा कि ऐसा स्मार्टफोन का कहना परफॉर्मेंस कैसा रहता है ?

इस स्मार्टफोन की बैटरी भी iPhone 8 जैसी ही बताई जा रही है हालांकि यह स्मार्टफोन 18W की फास्ट चार्जिंग को भी सपोर्ट करेगा। गौर करने वाली बात है कि फोन में यूजर्स को केवल 5W का चार्जर ही दिया जाएगा। ऐसे में फास्ट चार्जिंग का लाभ उठाने के लिए यूजर्स को अलग से चार्जर खरीदने की आवश्यकता पड़ेगी। अन्य स्मार्टफोन की तरह यह फोन भी डुअल सिम को सपोर्ट करेगा। फोन में एक फिजिकल सिम और एक e-sim इस्तेमाल की जा सकेगी।

ये भी पढ़िए | लॉकडाउन इमरजेंसी में चाहिए e-pass ? इन दो तरीको को अपनाए

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here