apple-iphone-11-becomes-the-most-selling-smartphone-in-the-first-half-of-2020

जैसे कि आप जानते हैं Apple केवल प्रीमियम सेगमेंट के स्मार्टफोन ऑफर करता है। खासतौर पर भारत में आते आते आईफोन की कीमत बहुत ज्यादा हो जाती है। फिर भी दुनिया में सबसे ज्यादा बिकने वाले फोन की सूची में सबसे ऊपर Apple के iPhone 11 स्मार्टफोन का नाम आता है।

हाल ही में मिले डेटा के अनुसार iPhone 11 साल 2020 की पहली छमाही में सबसे लोकप्रिय स्मार्टफोन रहा है। Omdia की एक रिपोर्ट के मुताबिक साल 2020 के पहले 6 महीनों में सबसे ज्यादा iPhone 11 स्मार्टफोन बिका है।

साल 2020 के पहले 6 महीनों में आईफोन 11 के लगभग 3.7 करोड़ यूनिट बिकी है। इसके साथ ही यह स्मार्टफोन 2020 में सबसे ज्यादा बिकने वाले स्मार्टफोन बन गया है। इसके बाद दूसरे नंबर पर सैमसंग का Galaxy A51 स्मार्टफोन आता है। इसकी कुल 1.1 करोड़ यूनिट बिकी है।

भारत में बेहद लोकप्रिय कंपनी रेडमी के दो स्मार्टफोन इस टॉप 10 स्मार्टफोन की सूची में शामिल है। दरअसल, तीसरे नंबर पर रेडमी का Redmi Note 8 आता है तो वहीं चौथे नंबर पर Redmi Note 8 Pro मौजूद है।

ये भी पढ़िए : इस वीडियो ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, 24 घंटे में 10 करोड़ बार देखा गया

इस साल एप्पल ने अपना सबसे किफायती iPhone SE 2020 स्मार्टफोन लॉन्च किया था। इस स्मार्टफोन की लॉन्च के पीछे एप्पल का मकसद उन लोगो तक आईफोन पहुंचाना था जो कम कीमत पर एप्पल के स्मार्टफोन का इस्तेमाल करना चाहते हैं।

ऐसा लगता है कि एप्पल की ये स्ट्रेटजी काम कर गई क्योंकि दुनिया में सबसे ज्यादा बिकने वाले टॉप 10 स्मार्टफोन की सूची में पांचवे नंबर पर iPhone SE 2020 का ही नाम आता है।

आश्चर्य की बात ये है कि Apple केवल प्रीमियम सेगमेंट में ही स्मार्टफोन लॉन्च करता है फिर भी टॉप 10 की सूची में एप्पल के पांच आईफोन शामिल है। दरअसल, छठे और सातवें नंबर पर iPhone XR और iPhone 11 Pro Max शामिल है।

आठवें और नौवें स्थान पर रेडमी के एंट्री लेवल स्मार्टफोन Redmi 8a और Redmi 8 शामिल है। वही दसवें स्थान पर फिर से एप्पल का iPhone 11 Pro स्माटफोन शामिल है।

ये भी पढ़िए : iPhone 12 बनेगा भारत में, कीमत हो सकती है iPhone 11 से भी कम

अगर आप एप्पल के आईफोन के दीवाने हैं तो बताते चलें इस बार iPhone 12 सीरीज के अंतर्गत चार मॉडल लांच किए जाएंगे। खबरों की मानें तो इस बार iPhone 12 सीरीज के स्मार्टफोन की कीमत काफी कम हो सकती है। बताया जा रहा है कि इस बार iPhone 12 भारत में बनाया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here