Apple से नहीं बन पाया Airpower : पूरी दुनिया मजाक बना रही है Apple का ! , Airpower cancelled

जैसे कि आप जानते ही हैं Apple का कोई भी प्रोडक्ट लॉन्च होने से पहले ही जबरदस्त सुर्खियां बटोर लेता है क्योंकि एप्पल के प्रोडक्ट का क्रेज पूरे विश्व में फैला हुआ है एप्पल प्रोडक्ट को हर कोई यूज़र खरीदना चाहता है। हाल ही में आई खबरों के अनुसार एप्पल ने ऑफीशियली एयर पावर को कैंसिल कर दिया है जिसके बा उपभोक्ताओं की मिली जुली प्रतिक्रिया मिल रही है।

जो लोग नहीं जानते कि ए आर पावर आखिर है क्या उनकी जानकारी के लिए बता दें एयर पावर को साल 2017 में आईफोन एक्स के लॉन्च के दौरान झलकियां दिखाई गई थी जिसमें बताया गया था कि आने वाले समय में एयर पावर को लॉन्च किया जाएगा दरअसल एयर पावर 1 वायरलेस चार्जर है लेकिन एप्पल के द्वारा एयर पावर को बनाने के पीछे मुख्य कारण कुछ और ही था। वैसे तो बहुत सारे वायरलैस चार्जर विभिन्न कंपनी के द्वारा पहले से ही लांच किए जा चुके हैं लेकिन एप्पल का एयर पावर पैड कुछ अलग वायरलैस चार्जर होने वाला था।

Apple से नहीं बन पाया Airpower : पूरी दुनिया मजाक बना रही है Apple का !, Airpower cancelled

चलिए अब आपको बता देते हैं कि आखिरकार वायरलेस चार्जर कार्य कैसे करते हैं ? मोटे मोटे तौर पर बताया जाए तो वह लश चार्जर के अंदर एक कॉइल होती है वहीं दूसरी ओर आपको वॉयरलैस चार्जिंग को सपोर्ट करने वाले स्मार्टफोन के अंदर भी एक ओयल होती है जब यह दोनों कोयल समान रूप से एक दूसरे के ऊपर रखी जाती है तो वायरलेस चार्जर के अंदर से पावर स्मार्टफोन में ट्रांसलेट हो जाती है।

यह भी पढ़िए – क्या 48 MP वाला Mi 9X भारत में Mi A3 नाम से लांच होगा ? जानिए इससे जुड़ी ये खबर !

आपको बताना चाहेंगे एप्पल के द्वारा एयर पावर वायरलेस चार्जर को बनाने के पीछे कुछ और ही विचार थे दरअसल एप्पल चाहता था कि एयर पावर नेट में एक कोयल के बजाय काफी सारी क्वीन लगा दी जाए ताकि इस एक एयर पावर से एक समय में काफी सारी वायरलेस डिवाइसेज चार्ज की जा सके उदाहरण के तौर पर एप्पल वॉच एयरपोर्ट एवं आईफोंस। इस एयर पावर में 20 से 25 को लगाने के बाद पाया गया कि इसमें काफी ज्यादा सीट उत्पन्न होने लगी जिसके कारण कहीं ना कहीं एप्पल का यह आईडिया असफल हो गया। इसलिए आखिरकार एप्पल ने इस बात की घोषणा कर दी है कि अब एयर पावर मार्केट में लांच नहीं किया जाएगा तथा कंपनी की ओर से इस प्रोजेक्ट पर कार्य करना बंद कर दिया गया है।

Apple से नहीं बन पाया Airpower : पूरी दुनिया मजाक बना रही है Apple का ! , Airpower cancelled

इस विषय पर उपभोक्ताओं की मिलती-जुलती प्रतिक्रिया है कई उपभोक्ता कह रहे हैं कि सुरक्षा के दृष्टिकोण से यह सही है कि इस तरह के खतरनाक प्रोडक्ट को भारत लॉन्च नहीं किया गया है दूसरी ओर कई उपभोक्ता मायूस भी है क्योंकि इस प्रोडक्ट का इंतजार काफी उत्सुकता लंबे समय से कर रहे थे हम आपसे जानना चाहेंगे आप इस विषय में क्या कहना चाहते हैं हमें अपने विचार नीचे कमेंट बॉक्स में लिखकर जरूर बताइए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here