ambrane-dots-38-ambrane-neobuds-33-launched-in-india

अगर आप ट्रू वॉयरलैस इयरफोन को खरीदने का विचार बना रहे हैं तो आज दो नए विकल्प मार्केट में पेश किए गए हैं। हम बात कर रहे हैं Ambrane Dots 38 और NeoBuds 33 true wireless stereo (TWS) ईयरफोन्स की। यहां यूजर्स को चार्जिंग केस के साथ 16 घंटे तक की बैटरी लाइफ देने का वादा किया जा रहा है। साथ ही दोनों इयरफोन यूजर्स के लिए पॉकेट फ्रेंडली होने वाले हैं।

मुख्य विशेषताओं की बात करें तो दोनों ही ईयरफोन IPX4 वाटर रसिस्टेंस रेटिंग के साथ आते हैं। साथ ही दोनों में टच-सेंसिटिवी एरिया फीचर किया गया है जिसकी मदद से म्यूज़िक व कॉलिंग को कंट्रोल किया जा सकता है। इसके अलावा दोनों ही ईयर फोन के साथ चार्जिंग केस मौजूद है।

कीमत और उपलब्धता

कीमत और उपलब्धता की बात करें तो Ambrane Dots 38 को कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट से खरीदा जा सकता है। साथ ही ये इयरफोन अमेजॉन और फ्लिपकार्ट पर भी मौजूद है। फिलहाल के लिए ये ईयर फोन केवल वाइट रंग के विकल्प में मौजूद है। कंपनी की वेबसाइट पर व्हाइट कलर ऑप्शन में खरीद के लिए उपलब्ध है। वैसे तो इस ईयर फोन को 2,499 रुपये की कीमत पर लॉन्च किया गया लेकिन कंपनी की वेबसाइट से आप इसे डिस्काउंटेड कीमत में 1,299 रुपये में खरीद सकते हैं।

वहीं दूसरी ओर Ambrane NeoBuds 33 की बात करे तो इसे भी कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट के साथ साथ अमेजॉन और फ्लिपकार्ट से भी खरीदा जा सकता है। वैसे तो इस ईयरफोन्स को 1,799 रुपये में लॉन्च किया गया है लेकिन आप इसे कंपनी की ऑफिशल वेबसाइट से डिस्काउंटेड प्राइस के साथ मात्र 1,199 रुपये में खरीद सकते हैं। बताते चलें Amazon और Flipkart पर इसे और भी कम कीमत यानी मात्र ₹899 रुपये में खरीदा जा सकता है। ये ईयरफोन आपको ब्लैक, इंडिगो ब्लू और व्हाइट कलर ऑप्शन में।

Ambrane Dots 38 स्पेसिफिकेशंस

सबसे पहले बात करते हैं बैटरी लाइफ की। कंपनी का कहना है कि Ambrane Dots 38 इयरफोन मात्र 4 घंटे में फुल चार्ज हो जाते हैं और चार्जिंग केस के साथ यूजर्स को 16 घंटे तक का बैटरी बैकअप मिलेगा। बताते चलें हर एक ईयरफोन में 40mAh की बैटरी दी गई है वहीं चार्जिंग केस में 300 mAh की बैटरी मौजूद है। कंपनी का कहना है कि इस ईयरफोन को यूएसबी टाइप-सी केबल के साथ मात्र 1.5 घंटे में फुल चार्ज किया जा सकता है।

ये भी पढ़िए : 8000 mAh की बैटरी वाला फोन, अब रोज़ चार्ज करने की ज़रूरत नहीं

कुछ अन्य मुख्य फीचर्स की बात करे तो इस इयरफोन के साथ यूजर्स को Bluetooth 5.0 देखने को मिलता हैं साथ ही इसमें 10mm डायनमिक ड्राइवर्स और कॉलिंग के लिए इन-बिल्ट माइक दिए गया है। बताते चलें इनमें मल्टीपल टच सेंसर मौजूद हैं, जो कि म्यूज़िक कंट्रोल करने, कॉल करने व वॉयस असिस्टेंट को एक्टिवेट करने के लिए इस्तेमाल किए जा सकते हैं। जैसे कि हमने पहले भी बताया कि ये ईयरबड्स IPX4 वाटर रसिस्टेंट रेटिंग के साथ आते हैं।

Ambrane NeoBuds 33 स्पेसिफिकेशन

बात अगर बैटरी लाइफ की करें तो इसे सिंगल चार्ज पर 3.5 घंटे तक इस्तेमाल किया जा सकता है। चार्जिंग केस की मदद से यूजर्स को 15 घंटे तक का बैटरी बैकअप मिलेगा है। इन ईयरबड्स में 35 mAh की बैटरी मौजूद है, जबकि चार्जिंग केस में 300 mAh की बैटरी दी गई है। कंपनी के अनुसार, ईयरफोन्स को यूएसबी टाइप-सी केबल के साथ 1.5 घंटे में फुल चार्ज किया जा सकता है।

Ambrane Dots 38 की तरह इस ईयरफोन में भी बेहतर कनेक्टिविटी के लिए Bluetooth 5.0 और 10mm डायनमिक ड्राइवर्स दिए गए हैं। साथ ही कॉलिंग के लिए इन-बिल्ट माइक और मल्टीपल टच सेंसर मौजूद हैं, जो कि म्यूज़िक कंट्रोल करने, कॉल करने व वॉयस असिस्टेंट को एक्टिवेट करने के लिए इस्तेमाल किए जा सकते हैं। बताते चलें Ambrane Dots 38 की तरह यह ईयरफोन्स भी IPX4 वाटर रसिस्टेंट रेटिंग के साथ आते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here