airtel-digital-tv-offers-four-free-channels-to-encourage-people-stay-at-home-during-covid-19-lockdown

” Airtel Digital TV के द्वारा दिए जाने वाले चार फ्री चैनल में शामिल है Let’s Dance, Aapki Rasoi , Airtel Seniors TV और Airtel Curiosity Stream “

Tata Sky और Dish TV के बाद Airtel Digital TV ने उठाया यह कदम। भारत में लाकडाउन के चलते Tata Sky और Dish TV ने कुछ फ्री चैनल देने का निर्णय लिया था। अब Airtel ने भी अपने यूजर्स को 4 चैनल फ्री में देने का निर्णय लिया है। यह कदम कोरोना महामारी के चलते लोगों को घरों पर रहने के लिए उत्साहित करने के लिए उठाया गया है।

Airtel Digital TV के द्वारा दिए जाने वाले चार फ्री चैनल में शामिल है Let’s Dance, Aapki Rasoi , Airtel Seniors TV और Airtel Curiosity Stream। 14 अप्रैल तक लाकडाउन के चलते ये चैनल्स एयरटेल डीटीएच पर फ्री में देखे जा सकते है। इसके लिए किसी सब्सक्रिप्शन या सर्विस को एक्टिवेट करने की आवश्यकता भी नहीं है। सीधे डीटीएच पर इन चैनल को लगाकर 14 अप्रैल तक फ्री ऑफ कॉस्ट देखे जा सकते हैं।

ये भी पढ़िए | डेटिंग ऐप Tinder ने अपना Passport feature किया फ़्री, लॉकडॉउन में सिंगल लोगो को तोहफा

Aapki Rasoi, जैसे कि नाम से ही पता चल रहा है यह कुकिंग चैनल है। इस चैनल को एयरटेल डिजिटल टीवी के उपभोक्ता चैनल नंबर 407 पर देख सकते हैं। इस चैनल पर आपको कई सेलिब्रिटी नई-नई रेसिपी बनाते दिखेंगे। इंडियन रेसिपीज जिनमें ब्रेकफास्ट से लेकर डेजर्ट तक को बनाना सीखा जा सकता है। कुकिंग का ये सेलेब्रिटी शो इस लाकडाउन के दौरान फ्री ब्रॉडकास्ट किया जा रहा है।

Airtel Seniors TV, खासतौर पर सीनियर सिटीजन के लिए जोड़ा गया है। यह चैनल यूजर्स को एयरटेल डिजिटल टीवी के 323 नंबर पर मिलेगा। 113 चैनल नंबर पर Lets Dance नाम का चैनल फ्री ऑफ कॉस्ट दिया जा रहा है। इस चैनल पर आपको आपको बॉलीवुड डांस फॉर्म से लेकर इंडियन क्लासिकल डांस फॉर्म जैसे कथक,भरतनाट्यम इत्यादि फ्री ऑफ कॉस्ट सीखने को मिलेंगे। इतना ही नहीं इस चैनल पर काफी वेस्टर्न फॉर्म जैसे हिप हॉप, जैज ,कंटेंपररी,सालसा फॉर्म भी सिखाई जा रही है।

ये भी पढ़िए | iPhone 9 (iPhone SE 2) लॉन्च हो सकता है 15 अप्रैल को, जानिए संभावित कीमत और फीचर्स

आखरी चैनल का नाम है Airtel Curiosity Stream। यह चैनल 419 नंबर पर प्रसारित किया जा रहा है। इस चैनल पर मूवी से लेकर इतिहास की बातों तक का वर्णन किया जा रहा है। डायनासोर से लेकर आर्किटेक्चर, कार, ट्रैवल इत्यादि पर बेस्ड प्रोग्राम आपको इस चैनल पर देखने को मिलेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here