Realme 3 Pro specifications leaks

(Photo-Realme)

पिछले महीने रियलमी 3 स्मार्टफोन की लॉन्च के दौरान रियलमी के सीईओ माधव सेठ ने बताया था कि अगले महीने यानी अप्रैल में रियलमी 3 प्रो स्माटफोन को लॉन्च किया जाएगा जो रेडमी नोट 7 प्रो को कड़ी टक्कर देगा। हालांकि इस बात की पुष्टि नहीं की गई थी कि रियलमी 3 प्रो स्मार्टफोन को किस तारीख पर लॉन्च किया जाएगा तथा इसकी कीमत और स्पेसिफिकेशंस क्या होंगे ?

अब हाल ही में रियलमी 3 प्रो स्माटफोन से जुड़ी काफी लीक्स सामने आ रही है जिसके आधार पर आज इस आर्टिकल में हम आपको रियलमी 3 प्रो स्माटफोन में मिलने वाले कुछ संभावित स्पेसिफिकेशंस के बारे में जानकारी देना चाहेंगे।

खबरों की माने तो रियलमी 3 प्रो स्माटफोन को अप्रैल महीने के दूसरे या तीसरे हफ्ते में लांच किया जा सकता है और इस स्मार्टफोन की कीमत लगभग ₹15000 के आसपास रखी जा सकती है क्योंकि रियलमी 3 की लॉन्च के दौरान भी रेडमी नोट 7 प्रो स्मार्टफोन के कंपटीशन के तौर पर रियलमी 3 प्रो स्माटफोन को लॉन्च किया जाएगा ऐसी स्टेटमेंट माधव सेठ के द्वारा दी गई थी।

ये भी पढ़िए – OnePlus 7 से जुड़ी एक और जानकारी आई सामने, इन तीन ग्रेडिएंट कलर में हो सकता है लॉन्च !

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि रियलमी 3 प्रो स्मार्टफोन में स्नैपड्रेगन 710 इस्तेमाल में लाया जा सकता है। जैसा कि आप जानते ही हैं रेडमी नोट 7 प्रो स्माटफोन में क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 675 दिया गया है और रेडमी नोट 7 प्रो स्माटफोन को हराने के लिए भी कंपनी रियलमी 3 प्रो स्माटफोन में स्नैपड्रेगन 710 प्रोसेसर का इस्तेमाल कर सकती हैं।

काफी लंबे समय से यह खबरें आ रही थी कि रियलमी 48 मेगापिक्सल वाले एक स्मार्टफोन पर कार्य कर रही है। जैसे कि आप जानते ही हैं रेडमी नोट 7 प्रो स्माटफोन में भी 48 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है इसलिए रियलमी 3 प्रो स्मार्टफोन में 48 मेगापिक्सल का कैमरा देकर कंपनी निश्चित तौर पर रेडमी नोट 7 प्रो स्माटफोन को पसंद करने वाले उपभोक्ताओं को आकर्षित करना चाहेगी। खबरें यह भी आ रही है कि रियलमी 3 प्रो स्माटफोन में एक ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप देखने को मिल सकता है। एक रोचक जानकारी सामने आ रही है कि रियलमी 3 प्रो में किसी भी तरह की नोच को इस्तेमाल नहीं किया जाएगा क्योंकि यह स्मार्टफोन एक पंच हॉल डिस्प्ले के साथ लांच किया जा सकता है।

बिल्ड क्वालिटी की बात की जाए तो रियलमी 3 प्रो स्माटफोन काफी हद तक रियलमी 3 स्मार्टफोन के जैसा ही होगा क्योंकि इतने जबरदस्त हार्डवेयर और किफायती कीमत के साथ साथ कंपनी को कॉस्ट कटिंग भी करनी होगी इसलिए कहीं ना कहीं कहा जा सकता है कि रियलमी 3 प्रो स्माटफोन में निश्चित तौर पर एक प्लास्टिक बिल्ड ही देखने को मिलेगी।
रियलमी 3 प्रो स्मार्टफोन से जुड़ी सभी फ्यूचर अपडेट्स को पाने के लिए आप हमारे साथ जुड़े रहे हैं।
आप रियलमी 3 प्रो स्मार्टफोन के विषय में क्या कहना चाहते हैं हमें अपने विचार नीचे कमेंट बॉक्स में लिखकर जरूर बताइए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here