Redmi Y2 Specifications leaks

जैसा कि आप जानते ही हैं चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी शाओमी सेल्फी के दीवानों के लिए रेडमी Y सीरीज के अंतर्गत स्मार्टफोन लॉन्च करते हैं जिनमें फ्रंट कैमरे पर काफी जोर दिया जाता है। हाल ही में आई खबरों के अनुसार शाओमी बेहद जल्द भारत में रेडमी Y3 स्मार्टफोन को लॉन्च कर सकती है। दरअसल , इस स्मार्टफोन के विषय में जानकारी पिछले महीने से प्राप्त होनी शुरू हुई थी लेकिन अब ये लगभग तय हो चुका है कि 24 अप्रैल को भारत में रेडमी Y3 स्मार्टफोन से शाओमी पर्दा उठाएगी।

Redmi Y3 specifications leaks

हालांकि, अभी भी इस स्मार्टफोन के विषय में ऑफिशियल जानकारी नहीं दी गई है लेकिन कंपनी के द्वारा एक 32 मेगापिक्सल सेल्फी कैमरे वाले स्मार्टफोन का टीजर निकाला गया है जिसमें शाओमी के प्रमुख मनु कुमार जैन अपने ऑफिस में सहकर्मियों के साथ कुल 32 सेल्फी लेते हैं। शाओमी पिछले काफी समय से इस 32 मेगापिक्सल सुपर सेल्फी वाले हैशटैग का इस्तेमाल कर रही है जिससे यह साफ हो जाता है कि इस नए स्मार्टफोन में 32 मेगापिक्सल का कैमरा देखने को मिलेगा। इन फोटो को क्लिक करने के साथ मनु कुमार जैन फर्स्ट टाइपिंग बाय बाय बाय का इस्तेमाल करते हैं जो रेडमी y3 स्मार्टफोन की ओर इशारा करता है।
आपकी जानकारी के लिए बता दे रेडमी Y3 स्मार्टफोन पिछले साल लॉन्च हुए रेडमी Y2 स्मार्टफोन का अपग्रेड होगा जिसमें काफी बदलाव देखने को मिलेंगे। उदाहरण के तौर पर शाओमी ने सोशल मीडिया से इस बात का खुलासा किया था कि रेडमी Y3 स्मार्टफोन में बड़ी डिस्प्ले,बेहतर डिजाइन और जबरदस्त कैमरा देखने को मिलेगा। जबरदस्त डिजाइन से हम अंदाजा लगा सकते हैं कि फोन में ग्रेडियंट लुक देखने को मिल सकता है जैसा कि हम रेडमी नोट 7 सीरीज में देख चुके हैं। अगर कैमरे की बात की जाए तो हमारा अनुमान है 32 मेगापिक्सल की सेल्फी के लिए कंपनी सैमसंग का S5KGD1 सेंसर इस्तेमाल में ला सकती है। जानकारी के लिए बता दे ये वही सेंसर है जो इससे पहले वीवो V15 और वीवो V15 प्रो में इस्तेमाल किया जा चुका है।

Redmi Y3 specifications leaks

हमें ऐसा लगता है कि इस स्मार्टफोन में इन डिस्पले फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया जा सकता है हालांकि कंपनी के द्वारा अभी इस बात की पुष्टि नहीं की गई है। अभी के लिए सब अनुमान लगाया जा रहा है। रेडमी Y3 स्मार्टफोन से जुड़ी स्पष्ट जानकारी के लिए इस फोन के लॉन्च तक का इंतजार करना होगा। यदि आप रेडमी के इस नए स्मार्टफोन को खरीदने के इच्छुक है तो इस नए फोन का पेज पहले ही Amazon India पर लाइव कर दिया गया है जहां आप Notify me का विकल्प चुनकर अपटूडेट रह सकते हैं।

( Photo : Telecomtalk )

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here