₹8,999 में लॉन्च हुआ 32 MP सेल्फी कैमरा और ट्रिपल रीयर कैमरे वाला स्मार्टफोन ! ,  Infinix S4 launched at ₹8,999
स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Infinix ने सेल्फी के दीवानों के लिए भारत में अपना नया 32 मेगापिक्सल का स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया है। खास बात यह है कि इस स्मार्टफोन की कीमत मात्र ₹8999 है और यही मुख्य कारण है कि यह स्मार्टफोन जबरदस्त सुर्खियां बटोर रहा है। ना केवल 32 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा बल्कि फोन में एक ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप भी मौजूद है। जिस स्मार्टफोन के विषय में हम बात कर रहे हैं उसका नाम है Infinix S4। हालांकि 32 मेगापिक्सल सेल्फी कैमरे के साथ Redmi ने भी अपना स्मार्टफोन Redmi Y3 लॉन्च किया है जो सेल्फी के दीवानों के लिए ही बनाया गया है। Infinix स्मार्ट फोन निर्माता कंपनी पहले भी भारत में अपने किफायती स्मार्टफोन लॉन्च कर चुकी हैं जो कीमत के हिसाब से काफी अच्छे स्पेसिफिकेशंस के साथ आते हैं।
अगर मुख्य विशेषताओं की बात की जाए तो Infinix S4 स्मार्ट फोन में 32 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा और ट्रिपल कैमरा सेटअप मौजूद है साथ ही फोन में एक वॉटर ड्रॉप नोच दिया गया है जो इस स्मार्टफोन को एक मॉडर्न स्मार्टफोन बनाती है। स्मार्टफोन को पावर देने के लिए Mediatek Helio P22 प्रोसेसर इस्तेमाल में लाया गया है। चलिए, अब आपको इस स्मार्टफोन में मिलने वाले सभी स्पेसिफिकेशंस के बारे में विस्तार से बता देते हैं।
₹8,999 में लॉन्च हुआ 32 MP सेल्फी कैमरा और ट्रिपल रीयर कैमरे वाला स्मार्टफोन ! , Infinix S4 launched at ₹8,999

सबसे पहले बात करते हैं फोन में मिलने वाली डिस्प्ले की, फोन में 6.21 इंच का एचडी+ (720×1520 पिक्सल) डिस्प्ले है जिसका आस्पेक्ट रेशियो 19.5:9 है और इसमें डिस्प्ले प्रोटेक्शन के लिए 2.5डी कर्व्ड ग्लास का इस्तेमाल हुआ है। अगर प्रोसेसर की बात की जाए तो जैसा कि हम आपको पहले ही बता चुके हैं कि इस स्मार्टफोन में 2 गीगाहर्ट्ज़ मीडियाटेक हीलियो पी22 ऑक्टा-कोर प्रोसेसर के साथ 3 जीबी रैम है। Infinix S4 एंड्रॉयड पाई पर आधारित एक्सओएस 5.0 पर चलता है। 
कैमरा डिपार्टमेंट की ओर बढ़ते हुए सबसे पहले बात करेंगे इस स्मार्टफोन की मुख्य खासियत यानी इसके सेल्फी कैमरे की। सेल्फी के दीवानों के लिए इस स्मार्टफोन में 32 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा है, जिसका अपर्चर एफ/2.0 है। इसके अलावा फोन में तीन रियर कैमरे हैं, अपर्चर एफ/1.8 वाला 13 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर है, 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड कैमरा है जिसका अपर्चर एफ/2.2 है, 2 मेगापिक्सल का तीसरा सेंसर है।

ये भी पढ़िए : Realme X लॉन्च होगा मात्र ₹18,000 में, इस स्मार्टफोन के स्पेसिफिकेशंस किसी फ्लैगशिप फोन से कम नहीं !

इस स्मार्टफोन में लगभग सभी स्टैंडर्ड कनेक्टिविटी विकल्प मौजूद है उदाहरण के तौर पर कनेक्टिविटी के लिए ब्लूटूथ वर्जन 5, माइक्रो-यूएसबी पोर्ट, वाई-फाई 802.11 ए/बी/जी/एन, 3.5 मिलीमीटर ऑडियो जैक शामिल है। Infinix S4 में फेस अनलॉक फीचर के अलावा फोन के बैक पैनल पर फिंगरप्रिंट सेंसर भी है। जी-सेंसर, लाइट सेंसर, कंपास और प्रॉक्सिमिटी सेंसर फोन का हिस्सा हैं।
डिजाइन और बिल्ड क्वालिटी की बात की जाए तो फोन काफी आकर्षक है हालांकि फोन की बॉडी पॉलीकार्बोनेट (प्लास्टिक) की है यही मुख्य कारण है कि 4000 mAh की बड़ी बैटरी होने के बावजूद फोन का वजन मात्र 155 ग्राम है।फोन की लंबाई-चौड़ाई 156x75x7.9 मिलीमीटर है। आपकी जानकारी के लिए बता दें ₹10000 से कम कीमत में 4000 एमएच बैटरी के साथ Redmi Note 7 स्मार्टफोन भी मौजूद है।


₹8,999 में लॉन्च हुआ 32 MP सेल्फी कैमरा और ट्रिपल रीयर कैमरे वाला स्मार्टफोन ! , Infinix S4 launched in India at 8,999

अगर आप इस स्मार्टफोन को खरीदने के इच्छुक हैं तो आपकी जानकारी के लिए बता दें इस स्मार्टफोन की बिक्री 28 मई से ई-कॉमर्स वेबसाइट फ्लिपकार्ट पर दोपहर 12:00 बजे से शुरू होगी। यह स्मार्टफोन नेब्यूला ब्लू, स्पेस ग्रे और ट्विलाइट पर्पल रंग में उपलब्ध होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here