शाओमी ( Redmi ) एक स्मार्टफोन पर कितना पैसा कमाती है ? इनका प्रॉफिट मार्जिन जानकर आप चौंक जाएंगे , ( Xiaomi Profit Margin )
चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी एवं भारत की बेहद लोकप्रिय और पिछले कुछ क्वार्टर से भारत की नंबर 1 स्मार्टफोन निर्माता कंपनी शाओमी के स्मार्टफोन काफी भारतीयों उपभोक्ता इस्तेमाल करना पसंद करते हैं। इस स्मार्टफोन एवं इंटरनेट कंपनी की काबिलियत एवं सफलता का अंदाजा आप इस बात से लगा सकते हैं कि मात्र कुछ वर्षों में ही यह कंपनी भारत में बेहद लोकप्रिय सैमसंग जैसी कंपनी को पीछे छोड़ चुकी है और इस आर्टिकल में हम जानेंगे कि शाओमी ना केवल स्मार्टफोन बल्कि अपने एक प्रोडक्ट पर कितना प्रॉफिट मार्जिन कमाती है ?
शाओमी ( Redmi ) एक स्मार्टफोन पर कितना पैसा कमाती है ? इनका प्रॉफिट मार्जिन जानकर आप चौंक जाएंगे, ( Xiaomi Profit Margin )
शाओमी के चेयरमैन और सीईओ ली जुन ने मी 6X की लांच के दौरान कहा था कि शाओमी अपने हर प्रोडक्ट पर केवल 5% तक का प्रॉफिट मार्जिन कमाने में ही विश्वास रखती है क्योंकि उपभोक्ताओं को बेहतर प्रोडक्ट जितनी कम कीमत में बेचा जाए उनके लिए काफी फायदेमंद है। इसलिए हमारे हर प्रोडक्ट काफी किफायती और बेहतरीन स्पेसिफिकेशंस के साथ लॉन्च किए जाते हैं।
ये भी पढ़िए : Apple से नहीं बन पाया Airpower : पूरी दुनिया मजाक बना रही है Apple का !
ली जुन ने आगे कहा कि ” हमारा मानना है उपभोक्ता को बेहतरीन प्रोडक्ट यदि किफायती दाम पर उपलब्ध कराया जाए तो उपभोक्ता काफी लंबे समय के लिए हमसे जुड़े रहते हैं जो निश्चित तौर पर हमारे लिए फायदेमंद हो सकता है। हमारा मानना है कि कम प्रॉफिट मार्जिन कमाकर ज्यादा स्मार्टफोन बेचने में भी कोई भी स्टार्टअप कंपनी काफी अच्छा रेवेन्यू कमा सकती है।” उन्होंने आगे कहा कि मुझे समझ नहीं आता उपभोक्ता को एक अच्छे प्रोडक्ट को खरीदने के लिए क्यों ज्यादा कीमत देनी पड़ती है? हमारा उद्देश्य ये है कि उपभोक्ता को ऑनेस्ट प्राइसिंग,बेहतरीन स्पेसिफिकेशंस और अच्छा कस्टमर सपोर्ट दिया जाए ताकि उपभोक्ता लंबे समय तक हमारे साथ जुड़े रहे। (Xiaomi profit margin )
शाओमी ( Redmi ) एक स्मार्टफोन पर कितना पैसा कमाती है ? इनका प्रॉफिट मार्जिन जानकर आप चौंक जाएंगे , ( Xiaomi Profit Margin )
आमतौर पर कोई भी कंपनी अपने प्रोडक्ट पर कितना प्रॉफिट मार्जिन कमाती है इसको खुलेआम रिवील नहीं करती है लेकिन शाओमी एक प्रोडक्ट पर कितना पैसा कमाती है ये बताकर निश्चित तौर पर काफी उपभोक्ताओं को इमानदारी से अपनी और जुड़ा होगा। अब यह देखना काफी दिलचस्प होगा कि आने वाले समय में क्या यह चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी भारत में इसी तरह सफल रहती है या फिर कोई नई स्मार्टफोन कंपनी इसकी जगह ले लेगी ?

हम आपसे जानना चाहेंगे आप शाओमी के विषय में क्या कहना चाहते हैं? यदि आप शाओमी का कोई स्मार्टफोन इस्तेमाल कर रहे हैं तो क्या आप उस स्मार्टफोन से संतुष्ट है ? ( Xiaomi profit margin) हमें अपने विचार नीचे कमेंट बॉक्स में लिखकर जरूर बताइए। हम आपके फ़ीडबैक को शाओमी तक पहुंचाने का पूरा प्रयास करेंगे।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here