नोकिया के इस फोन में हुई ₹ 2,000 की कटौती, 20 MP सेल्फी कैमरे से है लेस !, Nokia 8.1 gets price cut



पिछले कुछ वर्षों से स्मार्टफोन बाजार में काफी तेजी आई है खासतौर पर भारतीय स्मार्टफोन मार्केट की बात की जाए तो काफी कम कीमत में अच्छे स्पेसिफिकेशन वाले स्मार्टफोन को खरीदना संभव है। आज इस आर्टिकल में हम लोग एक ऐसे स्मार्टफोन के विषय में बताने वाले हैं जिसे बीते साल के आखिरी महीने में ही लांच किया गया था और अब हाल ही में आई खबरों के अनुसार इस स्मार्टफोन पर ₹2000 की कटौती मिल रही है। दरअसल, हम जिस स्मार्टफोन की बात कर रहे हैं उसका नाम है नोकिया 8.1 ।

नोकिया के इस फोन में हुई ₹ 2,000 की कटौती, 20 MP सेल्फी कैमरे से है लेस ! , Nokia 8.1 gets price cut



नोकिया के स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी एचएमडी ग्लोबल ने इस फोन को 10 दिसंबर को लांच किया था। लांच के दौरान इस स्मार्टफोन की शुरुआती कीमत ₹26,999 रखी गई थी जिसमें 4GB रैम और 64जीबी इंटरनल स्टोरेज वाला वेरिएंट मौजूद था। अब ₹2000 की कटौती के बाद इस स्मार्टफोन के 4GB वेरिएंट को मात्र ₹24999 में खरीदना संभव है। फोन की मुख्य विशेषताओं की बात की जाए तो यह स्मार्टफोन क्वालकॉम स्नैपड्रेगन 710 प्रोसेसर एवं 20 मेगापिक्सल के सेल्फी कैमरे के साथ आता है। चलिए अब आपको इस फोन में मिलने वाले स्पेसिफिकेशंस के बारे में विस्तार से बता देते हैं।

ये भी पढ़िए – Apple से नहीं बन पाया Airpower : पूरी दुनिया मजाक बना रही है Apple का !

सबसे पहले बात करते हैं फोन में मिलने वाली डिस्प्ले की, फोन में 6.18 इंच का फुल एचडी+ डिस्प्ले दिया गया है जिसका आस्पेक्ट रेशियो 18.7:9 है और स्क्रीन टु बॉडी रेशियो 86.5 फीसदी है। इसके फ्रंट के टॉप पर डिस्प्ले नॉच दी गई है, साथ नीचे की ओर नोकिया लिखा है। जैसा कि हम आपको पहले ही बता चुके हैं कि नोकिया 8.1 में आक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 710 प्रोसेसर और डिवाइस में 2.5डी कर्व्ड ग्लास का इस्तेमाल किया गया है। इसे 4GBरैम +64GB इंटरनल स्टोरेज वेरियंट में पेश किया गया है। माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए इसके इंटरनल स्टोरेज को 400जीबी तक बढ़ाया जा सकता है।

नोकिया के इस फोन में हुई ₹ 2,000 की कटौती, 20 MP सेल्फी कैमरे से है लेस ! , Nokia 8.1 gets price cut



कैमरा डिपार्टमेंट की ओर बढ़ते हुए आपको बताना चाहेंगे Nokia 8.1 में ड्यूल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है, जो कार्ल जाइस ऑप्टिक्स के साथ आता है। एफ/1.8 के साथ 12 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा है जो ऑप्टिकल इमेट स्टेबलाइजेसन, इलेक्ट्रॉनिक इमेज स्टेबलाइजेशन और ड्यूल एलईडी फ्लैश से लैस है। वहीं 13 मेगापिक्सल का सेकंडरी कैमरा है, जो फिक्स्ड फोकस लेंस है। सेल्फी के शौकीन लोगों के लिए फोन के फ्रंट में 20 मेगापिक्सल फिक्स्ड फोकस लेंस दिया गया है और इसका अपर्चर एफ/2.0 है।

हम आपसे जानना चाहेंगे आप इस स्मार्टफोन के विषय में क्या कहना चाहते हैं? क्या आपको लगता है ₹2000 की कटौती के बाद नोकिया 8.1 स्मार्टफोन को 2019 में खरीदना सही रहेगा? हमें अपना जवाब नीचे कमेंट बॉक्स में लिखकर जरूर बताइए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here