जल्द ही WhatsApp में देखने को मिल सकता है फिंगरप्रिंट ऑथेंटिकेशन फीचर, एक रिपोर्ट में किया गया है दावा ! , WhatsApp fingerprint authentication features

काफी लोकप्रिय मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप इन दिनों एक नए फीचर पर कार्य कर रही है जो यूजर्स के लिए बेहद सहायक हो सकता है। खबरों की मानें तो व्हाट्सएप फिंगरप्रिंट ऑथेंटिकेशन फीचर को लाने की तैयारी में जुटी हुई है और काफी हद तक इस फीचर पर सफलता हासिल की जा चुकी है। WABetaInfo की एक रिपोर्ट के मुताबिक बताया गया है कि कैसे सेटिंग में जाकर व्हाट्सएप ऑथेंटिकेशन फीचर को अनेबल किया जा सकता है। इसे एनेबल करने  लिए यूजर को Settings >Account >Privacy > Use Fingerprint to Unlock  स्टेप्स को फॉलो करना होगा। आपकी जानकारी के लिए बता दे अभी यह फीचर केवल बीटा में ही उपलब्ध है इसलिए यह फीचर आपको कुछ देरी से देखने को मिलेगा।


इस फीचर की सहायता से यूजर व्हाट्सएप को अपने फिंगर प्रिंट की सहायता से लॉक और अनलॉक कर सकेंगे। आपकी जानकारी के लिए बता दें आईफोन यूजर्स के लिए यह फीचर पहले से ही ios एप पर उपलब्ध है इसके साथ-साथ फेस आईडी फीचर भी उपलब्ध है। खबरों की माने तो व्हाट्सएप डार्क मोड पर भी कार्य कर रहा है लेकिन यह फीचर कब रोल आउट किया जाएगा इस विषय में अभी कुछ कहना संभव नहीं है।

इसके अलावा भी व्हाट्सएप काफी अहम फीचर्स को लाने में जुटी है जो काफी हद तक यूजर्स के लिए महत्वपूर्ण हो सकते हैं। हम आपसे जानना चाहेंगे आप व्हाट्सएप में कौन सा नया फीचर देखना चाहते हैं ? अपने विचार नीचे कमेंट बॉक्स में लिखकर जरूर बताइए।

x

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here