(Photo-Flipkart)

जैसा कि आप जानते ही हैं बजट सेगमेंट में हमेशा की तरह हर एक स्मार्टफोन निर्माता कंपनी अपने बेहतरीन स्मार्टफोन लॉन्च करके अपनी दावेदारी पेश करना चाह रही है। हाल ही में सैमसंग और रेडमी ने अपने बजट सेगमेंट के स्मार्टफोन को लॉन्च करके अपने इरादे साफ-साफ जाहिर कर दिए है। आज इस आर्टिकल में हम बात करने वाले हैं कि क्यों रियलमी 3 स्मार्टफोन रेडमी नोट 7 प्रो और सैमसंग गैलेक्सी M30 पर भारी पड़ सकता है ?
जैसे कि आप जानते ही हैं रियलमी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी हमेशा से कम कीमत में बेहतर से बेहतर स्पेसिफिकेशंस देने का प्रयास करती आई है और यही मुख्य कारण है कि एक साल से भी कम समय में यह स्मार्टफोन निर्माता कंपनी भारतीय उपभोक्ताओं की चहेती स्मार्टफोन निर्माता कंपनियों में से एक बन गई है।

(Photo-Flipkart)

रियलमी ने पिछले जितने भी स्मार्टफोन लॉन्च किए हैं वो सभी स्मार्टफोन काफी हद तक सफल रहे हैं। यदि बात रियलमी 3 स्मार्टफोन की की जाए तो पिछले स्मार्टफोन की तरह यह स्मार्टफोन भी कुछ गजब के स्पेसिफिकेशंस के साथ लांच होने वाला है। हालांकि इस स्मार्टफोन की लॉन्च से पहले इस फोन के स्पेसिफिकेशंस के बारे में कोई स्पष्ट जानकारी तो सामने नहीं आई है लेकिन सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इस स्मार्टफोन में मिलने वाले कुछ स्पेसिफिकेशंस के बारे में हम चर्चा करने वाले हैं।
खबरों की मानें तो रियलमी 3 स्मार्टफोन में मीडियाटेक हेलिओ P70 प्रोसेसर देखने को मिलेगा जो कि 12 नैनोमीटर का प्रोसेसर है। इसीलिए इस स्मार्टफोन की स्पीड अन्य स्मार्टफोन के प्रोसेसर से काफी तेज होनी चाहिए।कैमरा डिपार्टमेंट की बात की जाए तो फोन में डुअल रियर कैमरा सेटअप दिया जा सकता है जो इस बार वर्टिकल पोजीशन में देखने को मिल सकता है। इस स्मार्टफोन में 4230 mAh की एक बड़ी बैटरी भी मौजूद होगी जिसके कारण
उपभोक्ता एक लंबी बैटरी बैकअप की आशा कर सकते हैं।

OPPO R17 Pro की कीमत में हुई ₹6,000 की कटौती, ट्रिपल कैमरा सेटअप और स्नैपड्रेगन 710 है मौजूद !

खबरें यह भी आ रही है कि रियलमी 3 स्मार्टफोन में नाइट स्कैप
फीचर भी देखने को मिलेगा जो आमतौर पर फ्लैगशिप एवं बजट फ्लैगशिप स्मार्टफोन में देखने को मिलते हैं। यदि हम गलत नहीं है तो अभी तक बजट सेगमेंट के किसी भी स्मार्टफोन में नाइट स्कैप फीचर देखने को नहीं मिला है और यदि रियलमी 3 स्मार्टफोन के साथ कंपनी ऐसा कर पाती है तो निश्चित तौर पर उपभोक्ताओं के लिए एक अहम फीचर साबित होगा।

(Photo-Flipkart)

कीमत की बात की जाए तो हमारा अनुमान है कि इस स्मार्टफोन की कीमत भारत में ₹15,000 से कम हो सकती है। बहराल इस स्मार्टफोन की लॉन्च के बाद ही इसकी सही कीमत और उपलब्धता के बारे में जानकारी सामने आएगी। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here