आज पहली बार सेल हो रही है Asus 6Z के 256 GB और 128 GB वेरिएंट की ! , Asus 6Z top variants first sale in India

Asus 6Z 128GB, 256GB Variants first time on sale

ताइवान की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Asus ने हाल ही में भारत में अपना नया फ्लैगशिप स्मार्टफोन Asus 6Z लांच किया था। दरअसल, इस स्मार्टफोन की पहली सेल 26 जून को रखी गई थी जहां फोन के 6GB रैम और 64GB स्टोरेज वेरिएंट को उपलब्ध कराया गया था। आज इस स्मार्टफोन के टॉप वेरिएंट यानी 6GB + 128GB इंटरनल स्टोरेज और 8GB + 256GB वेरिएंट को सेल के माध्यम से खरीदा जा सकता है। स्मार्टफोन की सेल Flipkart पर दोपहर 12:00 बजे से की जाएगी। अगर आप सुनिश्चित करना चाहते हैं कि यह स्मार्टफोन आपको पहले सेल में मिल जाए तो इसके लिए Flipkart के पेज पर जाकर ‘notify me’ के विकल्प की सहायता ले सकते हैं।
इस स्मार्टफोन की मुख्य खासियत फोन का फ्लिप कैमरा मकैनिज्म है जिसके कारण इस स्मार्टफोन ने पूरी दुनिया में जबरदस्त सुर्खियां बटोरी है। दरअसल, फोन का फ्लिप कैमरा फ्लिप करके फ्रंट कैमरा बन जाता है जिसके कारण इस स्मार्टफोन की सहायता से बेहतरीन सेल्फी और VLOG किया जा सकता है। इसके अलावा फोन में पावरफुल फ्लैगशिप लेवल का प्रोसेसर Qualcomm Snapdragon 855 मौजूद है साथ ही फोन में 5000 एमएएच की एक बहुत बड़ी बैटरी दी गई है।

Asus 6Z specifications

सबसे पहले बात करते हैं फोन में मिलने वाली डिस्पले की, आसुस के इस स्मार्टफोन में 6.46 इंच का फुल HD+ डिस्प्ले दिया गया है, जिसका ऑस्पेक्ट रेशियो 19.5:9 है। Asus 6Z का डिस्प्ले टॉप पर कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास की कोटिंग से प्रोटेक्टेड भी है। हालांकि इस कीमत पर अन्य फ्लैगशिप स्मार्टफोन में अमोलेड डिस्पले देखने को मिलती है लेकिन आसुस के अनुसार यह एलसीडी डिस्पले काफी ब्राइट है जो आउटडोर कंडीशन में भी काफी अच्छे से कार्य करने में सक्षम हैं। अगर परफॉर्मेंस की बात की जाए तो जैसा कि हम आपको पहले ही बता चुके हैं कि यह स्मार्टफोन क्वालकॉम स्नैपड्रेगन 855 प्रोसेसर के साथ आता है साथ ही फोन में एंड्रॉयड 9.0 पाई पर आधारित जेन यूआई डी गई गई है। इस स्मार्टफोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 855 फ्लैगशिप प्रोसेसर दिया गया है। स्मार्टफोन 6GB/8GB रैम और 128GB/256GB स्टोरेज ऑप्शन में आया है। माइक्रोएसडी कार्ड का इस्तेमाल करते हुए फोन के स्टोरेज को 1TB तक बढ़ा सकते हैं।

कैमरा डिपार्टमेंट की बात की जाए तो फोन में मौजूद फ्लिप कैमरा मेकैनिज्म इस स्मार्टफोन का हाईलाइट फीचर है जिसके कारण यह स्मार्टफोन जबरदस्त सुर्खियां बटोर रहा है। यह स्मार्टफोन रियर ड्यूल कैमरा सेटअप के साथ आता है। जिसमें मुख्य सेंसर 48MP और सेकेंडरी सेंसर 13 मेगापिक्सल का है। फोन में 123 डिग्री अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस दिया गया है। यह रियर कैमरा पॉप अप के साथ बाहर आता है और रोटेट होकर फ्रंट कैमरे का भी काम करता है।

इस फ्लैगशिप स्मार्टफोन में लगभग सभी स्टैंडर्ड कनेक्टिविटी विकल्प मौजूद है उदाहरण के तौर पर फोन में 3.5mm ऑडियो जैक, यूएसबी टाइप C पोर्ट, रियर माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है। अभी स्मार्टफोन में ऐंड्रॉयड 9.0 पाई ओएस दिया जा रहा है। इस फोन में 5,000 mAh की बैटरी है, जिसमें फास्ट चार्जिंग के लिए क्वॉलकॉम क्विक चार्ज 4.0 सपॉर्ट दिया गया है।
कीमत और उपलब्धता की बात की जाए तो भारत में वनप्लस 7 स्मार्टफोन को कड़ी टक्कर देने के लिए आसुस 6Z स्मार्टफोन की कीमत काफी आकर्षक रखी गई है। दरअसल, इस स्मार्टफोन की शुरुआती कीमत 31,999 रुपये है। यह कीमत 6GB रैम और 64GB स्टोरेज वाले वेरियंट की है। वहीं, 6GB रैम और 128GB स्टोरेज वाले वेरियंट की कीमत 34,999 रुपये है। वहीं, इस स्मार्टफोन के टॉप वेरियंट की कीमत 39,999 रुपये है। फोन के टॉप वेरियंट में 8GB की रैम और 256GB का स्टोरेज दिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here